गुरुवार, 2 अप्रैल 2009

उसने देखा भी मुझको और पहचाना भी नही !!!!!!!!!!!!!!!!!!!!!!!!!

मैं जिनकी याद में दुनिया भुलाये बैठा था
ख़ुद को अंधेरो में छुपाये बैठा था
वो जो मुझको कभी जान अपना कहती थी
वो जो प्यार में मेरे ही गुम सी रहती थी

मैंने जिसके लिए ज़माने से बगावत कर दी
ज़माने के सारे उसूलों की खिलाफत कर दी
जो साँस थी मेरी धड़कनों का नगमा थी
जो मेरे जीस्त का मकसद ,जो मेरी दुनिया थी

मेरे दिल में बसा था एक बस वो अक्श जिसका
मेरी आंखों में छपा था नैन नक्श जिसका
मैं जिसकी गलियों में खुदको तबाह कर बैठा
सभी को छोड़ कर बस उसकी चाह कर बैठा

उसको मैंने आज रास्ते पर आते देखा
मेरी तरफ़ कदमो को बढ़ते देखा
वो मेरे पास से गुजरी तो फिर हसरत जागी
उसकी नजरों में ख़ुद को देखने की चाहत जागी


वो फिर पास से गुजरी और नजरें भी मिली
मेरी वफाओ से सींची कलि सब खिलने लगी
मेरी वफ़ा की मजार लाँघ वो आगे निकल गई
उसने देखा भी मुझको और पहचाना भी नहीं
उसने देखा भी मुझको और पहचाना भी नहीं...........!!!!!!!!!!!!!!!!

कोई टिप्पणी नहीं: